Valentine day 2019 bajrang dal teams will scout for couples in hyderabad protesting against 14 February

0
23


Publish Date:Thu, 14 Feb 2019 10:58 AM (IST)

हैदराबाद, जेएनएन। वेलेंटाइन डे (Valentine Day 2019 ) मनाने वाले प्रेमी जोड़ों को थोड़ा सावधान रहना होगा, क्योंकि हर साल की तरह इस साल भी 14 फरवरी के विरोध में बजरंग दल ने मोर्चा खोल रखा है। वेलेंटाइन डे पर पब, मॉल और होटलों में स्पेशल सेलिब्रेशन पर बजरंग दल के नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराई है। जहां हैदराबाद में बजरंग दल ने उन दुकानों, दफ्तरों और पब्स के बाहर रैली और विरोध प्रदर्शन करने का प्लान बनाया है, जो वेलेंटाइन डे मना रहे हैं।

बजरंग दल का विरोध, पुलिस बल तैनात

बजरंग दल (bajrang dal) के इस विरोध के कारण पुलिस भी सतर्क हो रखी है। हैदराबाद पुलिस का कहना है कि बजरंग दल के विरोध के कारण शहर में कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए उन्होंने पर्याप्त बल तैनात किया है। बता दें कि बजरंग दल हमेशा से वेलेंटाइन डे का विरोध करता आया है। बजरंग दल हर साल इस दिन को मनाने वालों के खिलाफ मोर्चा निकालता है। इस साल भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला, बल्कि बजरंग दल ने संगठन की 30 टीमें बनाई हैं, जो वेलेंटाइन डे मनाने वालों पर नजर रखेंगी।

वेलेंटाइन डे पर घर से निकले तो….

संगठन ने दावा किया है कि उन्होंने अकेले हैदराबाद में 30 टीमें बनाई हैं, जो उन प्रेमी युवाओं पर नजर रखेंगे, जो वेलेंटाइन डे पर अकेले घर से बाहर होंगे। ये टीम पूरे राज्य की चौकसी करेंगी। सार्वजनिक पार्कों और शॉपिंग मॉल पर नजर रखने के अलावा इस साल बजरंग दल के कार्यकर्ता उन दफ्तरों के बाहर भी विरोध प्रदर्शन करेंगे, जो वेलेंटाइन डे मना रहे हैं। संगठन का कहा है कि वे लाभ कमाने के लिए निजी कंपनियों द्वारा प्यार के व्यावसायीकरण के खिलाफ हैं।

संस्कृति और परंपरा खराब हो रही: बजरंग दल 

तेलंगाना में बजरंग दल के राज्य संयोजक सुभाष चंद्रा ने बताया कि प्यार के व्यावसायीकरण से देश के युवा भ्रष्ट हो रहे हैं और देश के विकास को प्रभावित कर रहे हैं। चंद्रा ने कहा, ‘वेलेंटाइन डे के नाम पर कोई भी कार्यक्रम न करें। पब और मॉल कपल्स को आकर्षित करने के लिए ऑफर देते हैं। ये लोग हमारी संस्कृति और परंपरा को खराब करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। वे पैसे के लिए ऐसा कर रहे हैं। सभी युवा जो पब जाते हैं, वे ड्रग लेते हैं। शराब पीते हैं और भ्रष्ट हो जाते हैं। यह हमारे देश के विकास को प्रभावित करता है। सामान बेचने के नाम पर उन्होंने यह वेलेंटाइन डे बनाया।’

प्रेमी जोड़ों के पीछे लगेंगी बजरंग दल की टीमें

बताया जा रहा है कि बजरंग दल की प्रत्येक टीम प्रेमी जोड़ों की तलाश में बाहर निकलेंगी। निर्धारित स्थानों पर विरोध प्रदर्शन करेंगी। बजरंग दल के राज्य संयोजक सुभाष चंद्रा ने यह तक कह दिया कि कानून व्यवस्था को तोड़ने में कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि वह समाज के लिए ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम बाइक रैली निकालेंगे और सड़क पर पुतलों को फूंकेंगे। उन्होंने कहा, ‘अगर प्रेमी जोड़ों को एक साथ पाया गया, जो संगठन उनकी शादी नहीं कराएगा, बल्कि उन जोड़ों के माता-पिता को बुलाया जाएगा और उन्हें बताया जाएगा कि उनके बच्चे क्या कर रहे हैं।’

कानून का उल्लंघन हुआ, तो होगी कार्रवाई : हैदराबाद पुलिस

हैदराबाद पुलिस का कहना है कि वे विरोध प्रदर्शन का सामना करने के लिए तैयार हैं। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डीएस चौहान ने कहा, ‘हम उनकी योजनाओं से अवगत हैं और हमने सुरक्षा को बढ़ा दिया है। हमारे लोग हर जगह रहेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘समाज में कोई भी अशिष्टता स्वीकार नहीं करता है और यदि शालीनता व कानून का उल्लंघन होता है, तो पुलिस कार्रवाई करेगी। लेकिन लोगों की स्वतंत्र इच्छा के मामले में हस्तक्षेप करना सही नहीं है। कानून को अपने हाथों में लेना सही नहीं है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’

बाइक रैली की इजाजत नहीं : पुलिस

हैदराबाद पुलिस सड़कों पर गश्त करेगी और अगर कोई कानून तोड़ता पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने स्पष्ट किया कि बाइक रैली की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि शहर में किसी भी रैली के लिए हैदराबाद पुलिस आयुक्त से पूर्व अनुमति लेनी होगी।

देहरादून में 250 कार्यकर्ता बनाएंगे प्रेमी जोड़ों का वीडियो
वहीं, देहरादून में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कुछ ऐसी ही तैयारी की है। जहां पर बजरंग दल न सिर्फ प्रेमी जोड़ों का वीडियो शूट करेंगे बल्कि उसे पुलिस के सामने पेश भी करेंगे। संगठन ने दावा किया कि यह कदम उनके सदस्यों पर लगाए गए उत्पीड़न के आरोपों के चलते उठाया गया। बजरंग दल के देहरादून इकाई के संयोजक विकास वर्मा ने बताया संगठन के 250 कार्यकर्ताओं को शहर के महिला कॉलेजों, पार्कों और मॉलों के बाहर तैनात किया गया है। जो प्रेमों जोड़ों को वीडियो को शूट करेंगे और फिर सबूत के रूप में उसे पुलिस को सौपेंगे, ताकि वे उचित कार्रवाई कर सकें।

Posted By: Nancy Bajpai





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here