India Pakistan Tension Indian Navy deployed the aircraft carrier INS Vikramaditya in the Northern Arabian Sea

0
48


Publish Date:Sun, 17 Mar 2019 03:02 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। पुलवामा आतंकी हमले  (Pulwama Terror Attack) के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम नही हो रहा है। जानकारी के अनुसार अब भारत ने विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य और उसके युद्ध समूह के युद्धपोतों को उत्तरी अरब सागर में लड़ाकू विमान के साथ तैनात कर दिया है। नौसेना के अनुसार यह कदम आतंकी हमले के मद्देनजर लिया गया है। 

बता दें कि इससे पहले नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने कहा था कि समुद्र के रास्ते आतंकी हमला करने की फिराक में हैं। पाकिस्तान का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि इसके लिए आतंकियों को ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

सुनील लांबा ने कहा कि उन्हें ऐसी रिपोर्ट मिली है कि आतंकियों को अलग-अलग तरीकों से प्रशिक्षित किया जा रहा है, जिसमें समुद्र के रास्ते से भी हमला करना शामिल है। उन्होंने कहा कि भारत को अस्थिर रखने के लिए साजिश रची जा रही है। 

नौसेना प्रमुख ने कहा कि भारत पड़ोसी देश द्वारा प्रायोजित गंभीर आतंकवाद का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र में हाल में ही कई देशों में आतंकी गतिविधियां हुई हैं। इस क्षेत्र में कुछ ही देश आतंकवाद से बच पाए हैं। लांबा ने कहा कि जिस तरह से आतंकवाद ने वैश्विक रूप ले लिया है, उससे खतरा और बढ़ गया है।

क्या अब #WaterStrike की बारी?
आतंकियों के खात्मे के लिए सबसे पहले भारत ने उरी हमले के जवाब में सर्जिकल स्ट्राइ की। इसके बाद पुलवामा आतंकी हमला हुआ तो भारत ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए एयरस्ट्राइक की। सरकार में शामिल पार्टी के लोगों ने दावा किया कि इस एयरस्ट्राइक में कई सौ आतंकी मारे गए। वहीं, अब समु्द्री रास्ते पर मोर्चेबंदी हो रही है तो ऐसे में कई लोगों के मन में सवाल है कि क्या अब भारत #WaterStrike की तैयारी कर रहा है?
 

Posted By: Tanisk





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here