40 People Die Many Injured Due To Heavy Rain And Celestial Electricity Across The Country – देशभर में तेज बारिश और आकाशीय बिजली ने मचाया कहर, 40 लोगों की मौत

0
6


देशभर में बारिश, आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने की वजह से काफी जान-माल का नुकसान हुआ है। आकाशीय बिजली गिरने से देश के अलग-अलग राज्यों में अभी तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि उतने ही घायल हैं। मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को भी मौसम इसी तरह खराब रहने अनुमान लगाया है।

मंगलवार की शाम को मौसम अचानक बदल गया। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल, हरियाणा और नई दिल्ली में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से 40 लोगों की मौत हो गई। जबकि उतने ही घायल हैं। ज्यादा नुकसान गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश में हुआ है। 

आकाशीय बिजली गिरने से सबसे ज्यादा मौत मध्यप्रदेश में हुई हैं। अगल-अलग जहगों पर बिजली गिरने से अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह ने ट्वीट कर पीड़ित परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त की। 

कमलनाथ ने कहा, “आकाशीय बिजली गिरने से इंदौर, धार जिले में व प्रदेश के अन्य स्थानों पर जनहानि की बेहद दुखदायी घटनाएं सामने आई हैं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। मैं और मेरी सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं।”
 

आकाशीय बिजली गिरने से 40 लोगों की मौत हुई है। जिनमें मध्यप्रदेश में 15, गुजरात में 11, राजस्थान में 7, पंजाब में 2, हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश और हिमाचल प्रदेश में एक-एक मौत हुई है।

भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि पाकिस्तान से आए पश्चिमी विक्षोभ और पिछले 3-4 दिनों से चल रही हीटवेव के चलते देश के पश्चिम-उत्तर हिस्से, मध्य क्षेत्र व विदर्भ और प.बंगाल तक तेज आंधी, गरज और बिजली तड़कने के साथ बारिश और ओले गिरे। यह स्थिति बुधवार शाम तक रहेगी।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here